ऐसा कौन सा शाकाहारी है जो मांस के समान ही पौष्टिक हो ?

ऐसा कौन सा शाकाहारी है जो मांस के समान ही पौष्टिक हो ?

शाकाहारी वे सभी जो शाकाहारी बनना चाहते हैं, उन्हें एक ही संदेह है कि हम जो प्रोटीन लेते हैं वह पर्याप्त है या नहीं। ?

विशेषज्ञ डॉक्टरों और आहार विशेषज्ञ के अनुसार उनका कहना है कि

प्रोटीन हर कोई सोचता है कि मांस में शाकाहारी से ज्यादा प्रोटीन होता है।

शाकाहारी भोजन में कितना प्रोटीन होता है?

ऐसा सोचने वालों के लिए! साइंटिफिक रीज़न के साथ आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ।

100 ग्राम मुर्गे के मांस में 25 ग्राम प्रोटीन होता है, 100 ग्राम बकरी के मांस में 21 ग्राम प्रोटीन होता है!

100 ग्राम मूंग दाल और लोबिया में 25 ग्राम प्रोटीन होता है।

अंकुरित बीज मूंग दाल और लोबिया में इसमें 40 ग्राम प्रोटीन होता है। चिकन के बराबर वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है।

ऐसे में ज्यादा प्रोटीन अपने को सोयाबीन में दिखता है.

सोयाबीन को हाई प्रोटीन फूड माना जाता है

सोयाबीन में 40%-50% परसेंटेज प्रोटीन होता है

इसलिए मैं कहता हूं कि सोयाबीन इज हाई प्रोटीन फूड

मटन और चिकन की तुलना मूंग दाल, लोबिया कम कीमत और उच्च प्रोटीन भोजन है

डॉक्टरों और शोधकर्ताओं और आहार विशेषज्ञ के अनुसार हर दिन इसे लेना चाहिए

नीचे की तरफ हम विस्तार से उल्लेख करते हैं कि उम्र के साथ आहार कैसे लें

डॉक्टरों और शोधकर्ताओं और आहार विशेषज्ञ के अनुसार 20 साल से अधिक

उम्र के लोगों में हर एक किलो में एक ग्राम प्रोटीन होना चाहिए इसका मतलब है कि मैं 50 किलो हूं, मुझे रोजाना 50 ग्राम प्रोटीन चाहिए.

20 साल से कम उम्र के लोग 1 केजी को 2 ग्राम प्रोटीन चाहिए इसका मतलब मैं 50 किलो का हूं मुझे रोजाना 100 ग्राम प्रोटीन होना चाहिए

गर्भवती महिलाओं को लेना 1 केजी को 2 1/2 ग्राम प्रोटीन चाहिए

इसका मतलब मैं 50 किलो का हूं मुझे रोजाना 125 ग्राम प्रोटीन होना चाहिए.

मुझे आशा है कि इस विषय के अनुसार मैं इसे स्पष्ट कर दूंगा

मूंग दाल,लोबिया और सोयाबीन है जो मांस के समान ही पौष्टिक है!

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